Monday, March 21, 2022

संविदा भर्ती के लिए आवेदन के लेकर भूला शिक्षा विभाग

 20 कस्तूरबा विद्यालयों में होनी थी भर्ती

शिक्षक, लेखाकार, रसोइया, चौकीदार के लिए पिछले साल जून में लिए गए थे आवेदन

Prayagraj: कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में संविदा भर्ती के लिए पिछले साल जून में आवेदन लिए गए थे। इसके शिक्षा तहत प्रयागराज के 20 स्कूलों में शिक्षक / शिक्षिकाओं के 56 पदों और लेखाकार, रसोइया, चौकीदार के 12 पदों पर भर्ती की जानी थी, लेकिन भर्ती प्रक्रिया आवेदन लेने के बाद अटकी रह गई।


जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से 25 जून 2021 को विज्ञापन जारी कर कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में सत्र 2021- 22 के तहत शैक्षिक / शिक्षणेत्तर कर्मियों की मानदेय एवं संविदा भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे। आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई निर्धारित की गई थी। प्रयागराज के 20 विद्यालयों में हिंदी विषय में पूर्णकालिक शिक्षिका के छह पद, गणित में पूर्णकालिक शिक्षिका के 11, विज्ञान में पूर्णकालिक शिक्षिका के 11, सामाजिक विषय में पूर्णकालिक शिक्षिका के दो, कंप्यूटर में अंशकालिक शिक्षक शिक्षिका के नौ, स्काउट गाइड एवं शारीरिक


शिक्षक, लेखाकार, रसोइया, चौकीदार के लिए पिछले साल जून में लिए गए थे आवेदन


अंशकालिक शिक्षक/शिक्षिका के छह और कला क्राफ्ट एवं संगीत / गृह शिल्प में अंशकालिक शिक्षक / शिक्षिका के पांच पद रिक्त थे।

इसके अलावा लेखाकार के दो, मुख्य रसोईया के दो, सहायक रसोईया के छह और चौकीदार के 2 पदों पर भर्ती होनी थी। पूर्णकालिक शिक्षिका, लेखाकार, मुख्य रसोईया एवं सहायक रसोईया के पदों पर केवल महिला अभ्यर्थियों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए थे। विज्ञापन में यह शर्त भी थी कि पूर्णकालिक शिक्षिका मुख्य रसोईया, सहायक रसोईया एवं चौकीदार को विद्यालय में रात्रि निवास अनिवार्य रूप से करना होगा।

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में शैक्षिक स्टाफ जैसे पूर्णकालिक शिक्षिका, अंशकालिक शिक्षक/शिक्षिका एवं लेखाकार के पद पर चयन सीधे मेरिट के आधार पर होना था।



संविदा भर्ती के लिए आवेदन के लेकर भूला शिक्षा विभाग Rating: 4.5 Diposkan Oleh: UPkaMaster

0 Comments:

Post a Comment